Type Here to Get Search Results !

Google AdSense Approval Trick 2021 in Hindi | Adsense Approval Trick - 2021

0

Google AdSense Approval Trick 2021 in Hindi

अगर आप blogging करते हो तो income करने के लिए सबसे आछा और सबसे बेहतर Ad Platform हे Google AdSense । और Google AdSense के जरिये income करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी हे Google AdSense Approval. और ज्यादातर blogger को इस Google AdSense Approval लेने में problem हो जाती हे और उसे Approval नहीं मिलती हे, किउकी उसको पता नहीं होता हे एहपर क्या करना चाहिए Google AdSense Terms and Condition क्या हे।  जिसकी बजा से वो बहुत ज्यादा गलती करता है।


इसके लिए इस post के जरिये में बताने बाला हूँ Google Adsense की साडी जानकारी जिसकी मदतसे आपको आसानी से Google Adsense Approval मिलजायगी। 


Friends इस post में एक एक करके साडी जानकारी आपको मिलजायगी , तो आप एक एक करके सभी point को धयान से पर लेना, किउकी एहपर दिया हुआ साडी Point Google Adsense Approval के लिए बहुत जरूरी हे, और अगर एक भी Point को आप ग़लती करोगे तो आपको AdSense Approval लेने में दिक्कत हो सकती हे। 

Google AdSense Approval Trick 2021

Google AdSense Approval Trick 2021 in Hindi
Google AdSense Approval Trick 2021 in Hindi


दोस्तों नीचे की सभी Point को देख लो Guarantee देता हूँ आप लोगों को आसानी से AdSense Approval मिल जाएगी। 

How to get Google AdSense Approval?

  1. Domain Name और Quality अच्छे होना चाहिए
  2. Content Quality अच्छे होना चाहिए
  3. Important Page Create करे 
  4. Blog में Minimum 15 Post Upload करे
  5. Blog Overview or Theme User Friendly होना चाहिए
  6. CTR यानी Click Through Rate कम होना चाहिए
  7. Mobile Usability होना चाहिए
  8. विभिन्न Ad Network इस्तेमाल नहीं करना चाहिए 


Best Google AdSense Approval Trick

Google AdSense Approval के लिए सही Domain Name की इस्तेमाल करे

1. Domain Name :-  AdSense Approval के लिए Domain name बहुत जरूरी होता है। यदि आप .com, .in .org, .net इस Domain का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको AdSense Approval जल्दी और आसानी से मिल जाएगी। इससे आपकी साइट Google पर Rank कर सकेगी और आप AdSense से ज्यादा पैसे भी कमा सकते हैं।


Google AdSense Approval Trick
Google AdSense Approval Trick



यदि आप इसके बजाय .tk, .xyz इत्यादि का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको कुछ कोशिशों के बाद Approve किया जाएगा। यदि आप इन Domain पर AdSense approval स्वीकार करते हैं, तो आपका डोमेन Google में Rank नहीं करेगा और आपके blog पर Trafic नहीं आएगा। जिसकी बजा से आपको ज्यादा Earning नहीं होगा। जैसा कि मेरा Website की नाम है easytech99.com 


और एक बात आपकी Domain 2 से 3 महीना old होना चाहिए। कुछ कुछ लोग अपने Blog में Domain को एक दिन में ही Buy करके approval के लिए submit कर देता हे, Adsense ऐसा लोगों को Approval नहीं देता, किउकी अगर Google ऐसे ही Approval देते रहेगा तो हर कोई अपनी post में कुछ भी अनाप-सनाप डालके blogging करने लगेगा। और कुछ कुछ लोग कुछ दिन  Blogging करके चोर देते हे, इसलिए Googler पहले देखता हे की आप blogging करने की like हो या नहीं उसके बाद आपको Approval के लिए select करेगा। इसलिए Domain 1 महीना से ज्यादा पुराना होना चाहिए।

Google Adsense Approve Kaise Kare


2. Content Quality :- Content की मतलब होता हे, आप अपनी blog में जो भी लिखोगे, जो भी upload करोगे बो एक content कहेलायगा। और Blogging में सबसे ज्यादा जरूरी हे अच्छा Content, आपकी Blog में जितना अच्छा Content होगा उतना ही आपकी Post लोगो को पसंद आने लगेगी, जिसकी बजसे आपको Views भी ज्यादा मिलने लगेगा। इसलिए आप जब भी किसी Post बनाओ तो उसको अच्छे से सजाके लिखो, जिस चीज की ऊपर बनरहिहो उसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश करो, आप जितना अच्छे से Post को बनाओगे लोग उतना ही आपकी Website को पसंद करने लगेगा, की हा भाई इस Website में अछि Information मिलता हे। Next Time अगर उसको कोई Information चाइये होगा तो आपकी Website पहले Visite करेगा। और आपकी Post में जब अच्छे Content Google दिखेगा तब Google आपको जल्दी Adsens Approval दे देगा। 


Google Adsense Approval के लिए Content कैसा होना चाहिए :-

  1. Content Topic सही करे 
  2. Content Word Limit 
  3. Content Language सही करे 
  4. Duplicate Content ना लिखे
Google AdSense Approval for Blogger

AdSense Approval के लिए इन सभी Point को ध्यान में रखना होगा नही तो आपको Approval लेने में मुश्किल हो जाएगी। 


Google Adsense Approval के लिए Content topic कैसा होना चाहिए 


     Content Topic - आप Post में किस की बारे मे लिख रही हो, आप किस चीज की ऊपर Post बनरहिहो ये सब Mater करेगा आपकी Post कैसा हे, post की अन्दर content की Quality कैसा हे।


अगर आप Post में किसी तरह की Alcohol, drugs, murder, illegal information, guns, bombs, Movies, Downloading इत्यादि इसतरह की Post करो गी तो आपको Adsense तरफ से Approval नहीं मिलेगा। किउकी ये Google Adsense की Term and Condition को खिलाफ हे।  इसलिए इसतरकी information अपनी post में ना लिखे इसमें आपको Approval नहीं मिलेगा और अगर Approval मिलने की बाद भी आप अपनी Blog में इस तैराकी Post करोगे तो भी आपकी Adsense बंद कर दिया जायगा। इसपर सतर्क रहना की ऐसा किसी भी काम अपनी Blog/Post पर नहीं करे की आपकी Website और Adsense पर उसकी ख़राब आसार परे। 


Google Adsense Approval के लिए Post में कितना Word होना जरूरी है ?


     Content Word Limit - एक Normal Post में 400 से 600 Word होना चाहिए , लेकिन Google  पर Rank करने के लिए कोई कोई 1000 Word से 2000 Word की भी ज्यादा लिखते हे, किउकी post में जितना ज्यादा Word होगा उतना ही ज्यादा Keyword की इस्तेमाल कर पाओगे, और जितना ज्यादा Keyword एक Post में इस्तेमाल करोगे  आपकी post Google में उतना ही ज्यादा Rank करने लगेगा। Google Search Result में आपकी post को सामने लाने के लिए सबसे जरूरी होता हे Keyword तो इसलिए जितना हो सके अपनी post में ज्यादा से ज्यादा word डालने की कोशिश करे।

Content Language - किसी भी blog में या Website में 1 से 2 Language की इस्तेमॉल करे। अगर आप हिंदी Blogging चलाते हो तो उसमे और कोई अलग language की इस्तेमाल ना करे। मेरे इस post की तारा Hindi, English को थोड़ा थोड़ा mix करके इस्तेमाल कर सकते हो। 


     Original or Duplicate Content - Adsense के लिए Content में सबसे ज्यादा मायने रखता है Original or Duplicate Content. बहुत सारे नया Blogger अपनी Post को बराने के लिए किसी दूसरे Website से Content को Coppy करके अपनी Post में उसे इस्तेमाल करते हे। उस इस्तेमाल किया हुआ Content को Duplicate Content कहते हे। Duplicate Content - Word भी हो सकते हे , Picture भी हो सकते हे, Video भी हो सकते हे। अगर किसी Post में इसतरह की Duplicate Content मिलेगा तो Google उसे Adsense की Approval नहीं देगा। इसलिए अपनी Post में कभी भी Duplicate Content की इस्तेमाल ना करे। जो लिखना हे अपनी हुनर से लिखे। आप अपनी Blog में Duplicate Content हे की नहीं उसे चेक करने के लिए ऑनलाइन Site Checker में चेक कर सकते हो। 


Google AdSense Approval Trick

Google AdSense Approval Trick
Google AdSense Approval Trick

3. Important Page :- सभी लोगो को अपनी Blog Post में Important Page Create करना चाहिए, Important Page मतलब Contact Us, About Us, Disclaimer, Privacy Policy, Terms & Condition इन सभी Page को अपनी blog की Page में Create करना हे और Website की Footer Menu या फेर Home Menu पर Show करना हे। 


इन सभी पेज को किसी भी Blog या फेर Website में होने से लोगो को और Google को जानने मे आसानी होता हे की उस Website कैसा हे Real हे या Fake हे, किउकी Google Fake Website को Adsense Approval देना नहीं छाती हे, इसलिए इन सभी Page को Create करना जरूरी हे। 


4. Blog में Minimum 15 Post Upload करे :- किसी Blog को Google Adsense की Approval के लिए उस Blog में Minimum 15 Post होना चाहिए, 15 से जितना ज्यादा होगा Adsense Approval के लिए उतना ही अच्छा होगा। इसलिए अपनी Blog में 15 से ज्यादा Post लिखने की कोशिश करे और हर Post में Minimum 400 से 600 Word की होना जोरीरी हे। अगर आप 400 से काम Word की इस्तेमाल करके Post लिखोगे तो बो एक Uncompleted Post होगा। 


5. Blog Overview or Theme :- किसी भी Blog की Overview कैसा होगा बो निर्भर करता हे Blog की Theme की ऊपर। इसलिए आप अपनी Blog में पहले Adsense की Approval लेने के लिए एक सीधे साधा Theme Use करे। किउकी Blog की Theme अच्छा  नहीं होगा  तो आपकी Website की Interface देखने में भी अच्छा नहीं होगा, और लोग ये पसंद नहीं करेगा और Google को भी समझने में दिक्कत होगी आप Blog में क्या बनाया हो, जिसके लिए Google Adsense Approval देना नहीं चाहेगा और Public भी आपकी Website में आना बंद कर देगा। इसके लिए जितना हो सके Blog में एक अच्छा Theme की उपयोग करे। 


Google Adsense Approval के लिए CTR कैसा होना जरूरी है.

6. Click Through Rate : - Friends Blog में Google Adsense के लिए CTR यानि Click Through Rate एक भयंकर चीज हे। अगर ये चाहेगी की आपकी Blog से Adsense की Approval को हटा देगी तो बो इसके लिए आसान हे। किउकी अगर आपकी Blog में CTR ज्यादा आने लगेगा तो आपको कभी Adsense की Approval नहीं मिलेगा, तो जितना हो सके आपकी Blog की CTR को Low रखने की कोशिश करे। 


Blog में Adsense के लिए Click Through Rate की सही Limit 11% से निचे होना चाहिए, और इसके जितना कम होगा आपकी Blog के लिए उतना ही अच्छा  होगा। नहीं तो Adsense आपकी Blog को Approval के लिए बार बार Reject कर देगी।  


7. Mobile Usability :- आपकी किसी भी Post को लोग Mobile और Desktop Mood में देख सकेगा, लेकिन आपको ध्यान में रखना होगा आप जो Post बनाने बाले हो बो दोनो मे देखने में आसान हो, किउकी सभी लोग आपकी Post को सिर्फ Computer और Laptop में नहीं Open करेगा कुछ लोग हे आपकी Post को Mobile से Open करेगा। और आपकी Post अगर Mobile के लिए Open करना मुश्किल होगा तो उसपर Mobile Usability करके Problem आ जायगा, और Adsense Approval की Problem में से ये भी एक छोटा सा कारण बन जायगा। 


Google Adsense Approval के लिए Others Ad network की इस्तेमाल न करे

8. Don't Use Others Ad Network :- Blog में Google Adsense मिलने की बाद और मिलने से पहले किसीभो दूसरा Ad Network की इस्तेमाल ना करे। अगर आप Adsense की Approval करने की पहले किसी दूसरा Adsense इस्तेमाल कर रहिहो तो उसे पूरी तरह Remove करे, और उसके बाद कुछ दिनों की बाद (5-6 days) Adsense Approval के लिए Website को submit करे। 


What is Blog, Blog Kya He जानने के लिए Click करो 
Blogging से Income कैसे करे जानने के लिए Click  करो 


Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad